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अपनी वेबसाइट पर बैकलिंक्स कमाने या बनाने के 10 स्मार्ट तरीके

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क्योंकि वह ट्रैफ़िक सीधे आपकी वेबसाइट के बैकलिंक्स की गुणवत्ता से संबंधित है, जितनी अधिक आधिकारिक वेबसाइटें आपसे लिंक करेंगी, आपको उतनी ही बेहतर रैंकिंग और ट्रैफ़िक मिलेगा। https://uchgyaan.blogspot.com/2022/06/blog-post_7.html और निश्चित रूप से आप अपनी Google रैंकिंग पर नजर रखना चाहते हैं। वेब क्रॉल करते समय, Google विशेष रूप से आपकी वेबसाइट के बैकलिंक्स की तलाश करता है, यह समझने के लिए कि आपके पेज एक दूसरे से कैसे जुड़े हैं और किन तरीकों से। निश्चित रूप से सैकड़ों रैंकिंग कारक हैं। लेकिन बैकलिंक्स SEO के लिए सबसे महत्वपूर्ण मेट्रिक का प्रतिनिधित्व करते हैं। अब, यह कहने की आवश्यकता नहीं है कि गुणवत्ता वाले बैकलिंक्स प्राप्त करना कठिन है, लेकिन ऐसा नहीं होना चाहिए। वास्तव में, आपके ऑनलाइन व्यवसाय से लिंक करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट प्राप्त करने के लिए, बैकलिंक्स बनाने या कमाने के स्मार्ट तरीके हैं। यहाँ दस हैं: 1. टूटी-फूटी निर्माण विधि मुझे टूटी-फूटी लिंक निर्माण विधि पसंद है क्योंकि यह एकतरफा बैकलिंक्स बनाने के लिए पूरी तरह से काम करती है। इस तकनीक में एक वेबमास्टर से संपर्क करके उस

तकनीकी एसईओ, ऑन-पेज एसईओ और ऑफ-पेज एसईओ के बीच अंतर

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 खोज इंजन अनुकूलन विभिन्न रणनीतियों और विधियों का एक संग्रह है जो सभी प्रासंगिक खोज प्रश्नों पर आपकी दृश्यता और रैंकिंग को बेहतर बनाने में मदद करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। हालाँकि, SEO के विभिन्न प्रकार हैं। तकनीकी, ऑन-पेज, ऑफ-पेज एसईओ सभी सर्च इंजन पर आपकी दृश्यता को बेहतर बनाने की दिशा में काम करते हैं, लेकिन विशिष्ट फोकस अलग है। तकनीकी और ऑन-पेज एसईओ उन तरीकों पर ध्यान केंद्रित करता है जो आपकी वेबसाइट को बेहतर बनाएंगे, जबकि ऑफ-पेज एसईओ आपके स्थानीय एसईओ, लिंक-बिल्डिंग रणनीति और आपकी वेबसाइट की समग्र डिजिटल उपस्थिति को बेहतर बनाने के लिए काम करता है।  वे एक दूसरे के साथ प्रतिस्पर्धा में नहीं हैं। बल्कि वे अलग-अलग फोकस हैं जिनमें सभी को समय और निवेश की आवश्यकता होती है। यद्यपि ऑफ-पेज और ऑन-पेज एसईओ के बीच एक बड़ा अंतर है, दोनों आपके खोज इंजन अनुकूलन प्रयासों को बेहतर बनाने के लिए महत्वपूर्ण हैं, और दोनों उपयोगकर्ता अनुभव और समग्र रूप से बढ़ाने के लिए काम करते हैं। पृष्ठ पर एसईओ, पृष्ठ से बाहर, तकनीकी (और यहां तक ​​​​कि सामग्री) सभी महत्वपूर्ण हैं, हालांकि जब आपके एसईओ में सुधार की

सोशल मीडिया एसईओ: अपना व्यवसाय बढ़ाने के लिए आपको क्या जानना चाहिए

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 सोशल मीडिया एसईओ क्या है? सोशल मीडिया SEO से तात्पर्य है कि कैसे सोशल मीडिया गतिविधियाँ खोज इंजन के माध्यम से आपकी वेबसाइट के जैविक ट्रैफ़िक को बढ़ा सकती हैं। यह कई केस स्टडी का विषय है जो कभी पुराना नहीं होता। कारण सरल है: सोशल मीडिया SEO के लिए एक से अधिक तरीकों से महत्वपूर्ण है। यह न केवल आपकी SEO गतिविधियों को प्रभावी बनाता है बल्कि आकर्षक भी बनाता है। हां, सोशल मीडिया और एसईओ अलग दिख सकते हैं, लेकिन इसमें कोई संदेह नहीं है कि वे एक दूसरे की मदद करते हैं। हालाँकि, आम धारणा के विपरीत, सोशल मीडिया सीधे SEO में योगदान नहीं करता है। दूसरे शब्दों में, सोशल मीडिया सिग्नल सीधे आपकी खोज इंजन रैंकिंग में मदद नहीं करते हैं। आपके द्वारा Twitter, Facebook और Pinterest पर साझा किए गए लिंक आपके ब्रांड को अधिक एक्सपोज़र प्राप्त करने में मदद कर सकते हैं, लेकिन Google या Bing के एल्गोरिथम द्वारा उन्हें रैंकिंग संकेत के रूप में नहीं देखा जाता है। https://uchgyaan.blogspot.com/2022/06/google-2022.html अब, यहाँ बात है: भले ही सोशल मीडिया सतही स्तर पर रैंकिंग कारक नहीं है, लेकिन अगर आप गहराई से देखें