एसईओ बनाम पीपीसी: अंतर, पेशेवरों, विपक्ष और एक एकीकृत दृष्टिकोण
स्तंभकार मार्कस मिलर उन दोनों को तोड़ते हैं, यह अंतर्दृष्टि प्रदान करते हैं कि वे आपकी बड़ी मार्केटिंग योजना के भीतर कहाँ फिट होते हैं। एक सवाल जो हमसे अक्सर पूछा जाता है, “कौन सा बेहतर है: SEO या PPC?” यह एक सामान्य उत्तर वाला प्रश्न नहीं है, क्योंकि यह वास्तव में आपकी वर्तमान स्थिति, उद्देश्यों और बाज़ार पर निर्भर करता है। निश्चित रूप से, हम बॉलर हैट में सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन (एसईओ) में बड़े हैं। इस उद्योग में लगभग 17 वर्षों का मेरा अनुभव मुझे दिखाता है कि जब अच्छी तरह से किया जाता है, तो ऑर्गेनिक खोज सशुल्क खोज की तुलना में प्रति लीड बेहतर मूल्य पर अधिक मात्रा प्रदान करती है। https://uchgyaan.blogspot.com/2022/10/10.html हालाँकि, यह मार्केटिंग वाइल्ड वेस्ट नहीं है जो एक बार थी। नए व्यवसायों को एसईओ के साथ शुरू करने में मुश्किल हो सकती है, और भुगतान की गई खोज सही ढंग से किए जाने पर मार्केटिंग को खोजने के लिए एक तेज़ ट्रैक प्रदान कर सकती है। मेरे लिए, यह सब आपकी डिजिटल मार्केटिंग रणनीति पर वापस आता है। अपने संभावित ग्राहकों को समझना और वे वेब का उपयोग कैसे करते हैं, यह निर्धारित करन