अपने व्यवसाय के लिए लीड कैसे उत्पन्न करें - लीड जनरेशन रणनीतियाँ, टिप्स और ट्रिक्स
हालांकि यह लेख किसी व्यवसाय के विफल होने के कारणों की विस्तृत श्रृंखला को विच्छेदित करने वाला नहीं है, लेकिन यह व्यावसायिक सफलता के मुख्य कारकों में से एक को उजागर करेगा: लगातार लीड जनरेशन।
अपने उद्यम को तेजी से और लगातार लाभ कमाने के लिए, आपको यह सीखना चाहिए कि व्यवसाय की लीड कैसे प्राप्त करें।
मार्केटिंग में लीड जनरेशन क्या है?
मार्केटिंग में लीड जनरेशन आपके व्यवसाय के आउटपुट के लिए कार्रवाई योग्य ग्राहक रुचि प्राप्त करने का कार्य है। इसमें आम तौर पर एक ग्राहक शामिल होता है जो बातचीत शुरू करता है या आपके व्यवसाय के उत्पादों या सेवाओं के संबंध में अनुवर्ती कार्रवाई के लिए आपको उनकी संपर्क जानकारी प्रदान करता है।
उदाहरण के लिए, एक कानूनी फर्म के लिए व्यावसायिक लीड उत्पन्न करने के लिए, वे प्राप्त कर सकते हैं:
एक संभावित क्लाइंट से एक फॉर्म सबमिशन जो उनकी सेवाओं के बारे में पूछताछ कर रहा है।
परामर्श स्थापित करने के लिए संभावित ग्राहक का फ़ोन कॉल।
सोशल मीडिया पर सीधा मैसेज कर उनकी दरों के बारे में पूछा गया।
एक संभावित क्लाइंट का एक ईमेल जो परामर्श शेड्यूल करने के लिए कह रहा है।
इस प्रकार, नए व्यावसायिक लीड खोजने के हिस्से में एक मार्केटिंग अनुभव की संरचना करना शामिल है जो ग्राहकों के लिए आपकी कंपनी के साथ जुड़ना आसान बनाता है। यदि आपने डिमांड जेन के बारे में सुना है और इस बारे में सोच रहे हैं कि क्या आपको तकनीकी रूप से डिमांड जेनरेशन बनाम लीड जनरेशन की आवश्यकता है - तो आपको दोनों की आवश्यकता है, और इस बिंदु पर उन्हें अलग करना उचित नहीं है।
आपकी लीड जनरेशन रणनीतियों का परिणाम हमेशा एक संभावित संपर्क या भुगतान जानकारी, या एक व्यक्तिगत बैठक के आदान-प्रदान में होना चाहिए।
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12 लीड जनरेशन उदाहरण
चाहे आप लीड खरीदने की योजना बना रहे हों या अपनी लीड जनरेशन मार्केटिंग प्लान बनाने की योजना बना रहे हों, एक बिजनेस लीड जनरेशन रणनीति होने से आपको अजनबियों को भुगतान करने वाले ग्राहकों में बदलने में मदद मिलेगी।
अपनी रणनीति बनाने से पहले, अपने व्यवसाय के लिए लीड उत्पन्न करने के निम्नलिखित 12 तरीकों पर एक नज़र डालें।
1. प्रत्यक्ष जुड़ाव
यदि आपका व्यवसाय एक उच्च-मूल्य वाला उत्पाद या सेवा बेचता है जिसे मासिक अनुचर पर बिल किया जाता है, तो संभावित ग्राहक के साथ सीधे जुड़ना नया व्यवसाय उत्पन्न करने का एक शानदार तरीका है। यदि आपका राजस्व मॉडल कम-मूल्य वाली उच्च-मात्रा वाली बिक्री पर काम करता है, तो इस विकल्प को खारिज करना सबसे अच्छा है।
आप सोशल मीडिया, ईमेल, फोन द्वारा या यहां तक कि व्यक्तिगत रूप से यह स्थापित करने के बाद कि वे आपके व्यवसाय के लिए उपयुक्त हो सकते हैं, सीधे संभावनाओं तक पहुंच सकते हैं।
उदाहरण के लिए, यदि आप ह्यूस्टन में एक लॉन केयर कंपनी चलाते हैं और क्षेत्र में एक बड़ी व्यावसायिक संपत्ति बनाई जा रही है, तो संपत्ति प्रबंधक को पूर्ण संपत्ति की सर्विसिंग के बारे में कॉल करें। यह इस बात का एक बेहतरीन उदाहरण है कि ह्यूस्टन या किसी अन्य क्षेत्र में लीड कैसे उत्पन्न किया जाए, जहां आपका स्थानीय व्यवसाय सेवा दे सकता है।
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2. लिंक्डइन पर लीड जेनरेट करें
क्या आप जानते हैं कि लिंक्डइन पर दर्शकों की क्रय शक्ति आपके औसत वेब दर्शकों की तुलना में 2 गुना अधिक है? लिंक्डइन का उपयोग करते हुए बी 2 बी मार्केटिंग विशेष रूप से प्रभावी है, और बहुत लाभदायक परिणाम दे सकती है।
प्रासंगिक उद्योग जगत के नेताओं के साथ संबंध बनाना व्यावसायिक अवसर पैदा करने का एक शानदार तरीका है। आपके द्वारा ऑफ़र की जाने वाली सेवा के लिए अनुशंसाएं मांगने वाले संभावित कनेक्शन आपके अगले भुगतान करने वाले ग्राहक में बदल सकते हैं।
यदि आपके पास बजट है तो लिंक्डइन का लाभ उठाने के लिए विज्ञापन के लिए सोशल मीडिया का उपयोग करना भी एक शानदार तरीका है। यहां तक कि आपके पास उन लीड जेन विज्ञापनों के लिए भुगतान करने का विकल्प भी है, जिनमें सीधे आपके विज्ञापनों में फ़ॉर्म शामिल होते हैं। ये विज्ञापन प्रासंगिक उपयोगकर्ताओं के लिए आपके उत्पादों या सेवाओं के लिए साइन अप करना आसान बनाते हैं।
लिंक्डइन पर बिजनेस लीड पाने का दूसरा तरीका है अपने लक्षित दर्शकों के सदस्यों से जुड़ना, उनकी पोस्ट से जुड़ना और उन्हें सीधे अपने उत्पाद या सेवा की पेशकश करने के लिए संदेश देना। ध्यान दें कि यह दृष्टिकोण केवल तभी काम करेगा जब उनकी प्रोफ़ाइल और पोस्ट से संकेत मिलता है कि आपकी सेवाएं उनकी अधूरी जरूरतों में से एक को पूरा करने में मदद करेंगी। यदि ऐसा नहीं है, तो आपके आउटरीच को स्पैम के रूप में लिखा जा सकता है और आपकी विश्वसनीयता को ठेस पहुंच सकती है।
3. विज्ञापन दें और पुनः लक्षित करें
सोशल मीडिया विज्ञापन देने का एकमात्र स्थान नहीं है! Google या Bing पर लक्षित भुगतान-प्रति-क्लिक विज्ञापन का उपयोग खोज इंजन उपयोगकर्ताओं के लिए बाजार में करें। इससे आपको उन खोजों के लिए विज्ञापन दिखाने में मदद मिलती है जिन्हें आप पहले से जानते हैं, जो आपके व्यवसाय के लिए अत्यंत प्रासंगिक हैं।
कल्पना कीजिए कि आप एक बीएमडब्ल्यू डीलर हैं जो ह्यूस्टन में अपनी कार डीलरशिप मार्केटिंग को बेहतर बनाने की कोशिश कर रहे हैं। आप "ह्यूस्टन में सर्वश्रेष्ठ बीएमडब्ल्यू डीलर" या "ह्यूस्टन में नया बीएमडब्ल्यू" जैसे वाक्यांशों को लक्षित करने वाले विज्ञापन बना सकते हैं और यहां तक कि ह्यूस्टन क्षेत्र में खोज करने वाले उपभोक्ताओं को लक्षित करने के लिए भू-फ़िल्टर का उपयोग भी कर सकते हैं।
आपकी वेबसाइट पर पहली बार आने पर बहुत कम वेब विज़िटर रूपांतरित होते हैं। जब कोई उपयोगकर्ता आपके पीपीसी विज्ञापनों पर क्लिक करता है, तो आप वेब पर अन्य लोकप्रिय साइटों पर अपने उत्पादों के दृश्य विज्ञापन दिखाने के लिए डिस्प्ले रिटारगेटिंग का उपयोग कर सकते हैं।
डिजिटल विज्ञापन को पूर्ण होने में कुछ समय लग सकता है, लेकिन यह आपके व्यवसाय के लिए लीड उत्पन्न करने के सबसे प्रभावी तरीकों में से एक हो सकता है।
4. मौजूदा ग्राहकों से रेफ़रल मांगें
ग्राहक रेफरल सबसे पुरानी लीड जनरेशन मार्केटिंग रणनीतियों में से एक है। अगर आपके उत्पाद या सेवा ने किसी मौजूदा ग्राहक को खुश किया है, तो उनसे अपने दोस्तों के साथ अपने अनुभव साझा करने के लिए कहें, जिन्हें भी फायदा हो सकता है।
आपके व्यवसाय की पेशकशों की गुणवत्ता इतनी अच्छी हो सकती है कि ग्राहक इसे मुफ्त में करें, या आप एक प्रोत्साहन प्रणाली स्थापित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, अपने ग्राहकों को उनके द्वारा संदर्भित प्रत्येक ग्राहक के लिए उनके अगले मासिक अनुचर शुल्क से एक निश्चित प्रतिशत दें।
ग्राहक रेफ़रल आपके व्यवसाय के लिए अधिक लीड प्राप्त करने का एक शानदार तरीका है क्योंकि यह लाभदायक है, और आपके वर्तमान ग्राहक अधिकांश काम कर रहे हैं।
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5. अतिथि ब्लॉग लिखें
अतिथि ब्लॉग लिखना सामग्री विपणन के माध्यम से रेफ़रल व्यवसाय उत्पन्न करने और एक ही समय में अपने एसईओ में सुधार करने का एक शानदार तरीका है।
अतिथि ब्लॉगिंग निम्नलिखित सभी मार्केटिंग लाभ प्रदान करता है:
नए उद्योग कनेक्शन बनाता है
सार्थक, उद्योग-प्रासंगिक बैकलिंक्स प्राप्त करके आपके एसईओ में सुधार करता है
प्रासंगिक दर्शकों से रेफ़रल ट्रैफ़िक उत्पन्न करता है
आप उन साइटों के लिए अतिथि ब्लॉगिंग करके अपने व्यवसाय के लिए लीड पा सकते हैं जो आपके उद्योग के लिए प्रासंगिक हैं लेकिन सीधे आपके साथ प्रतिस्पर्धा नहीं करती हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप एक मार्केटिंग कंपनी हैं, तो आप अपने क्षेत्र की साइन कंपनियों के लिए अतिथि ब्लॉग बना सकते हैं। आप जानते हैं कि साइन मेकर ऑडियंस की खुद की मार्केटिंग में दिलचस्पी है, और आपकी सेवाएं एक पूरक के रूप में कार्य करती हैं।
स्थानीय प्रभावशाली लोगों के लिए अतिथि ब्लॉगिंग स्थानीय एसईओ सर्वोत्तम प्रथाओं के साथ संरेखित होती है। उदाहरण के लिए, एक अतिथि ब्लॉग लिखना और अपने क्षेत्र के एक लोकप्रिय पॉडकास्टर से बैकलिंक प्राप्त करना आपकी साइट को उस इलाके में अधिक आसानी से रैंक करने में मदद करेगा।
इष्टतम परिणामों के लिए, सुनिश्चित करें कि जिस साइट के लिए आप अतिथि ब्लॉगिंग कर रहे हैं वह आपके उद्योग और स्थान दोनों के लिए प्रासंगिक है
6. लीड उत्पन्न करने के लिए सर्च इंजन में रैंक करें
जब आपके लक्षित दर्शक आपके उत्पाद या सेवाओं को ऑनलाइन खोजते हैं, तो सुनिश्चित करें कि वे आपको आसानी से ढूंढ सकते हैं। अपनी वेबसाइट के लिए SEO और SEM में टैप करके अपने व्यवसाय के लिए अधिक लीड उत्पन्न करने का तरीका जानें।
आपके उत्पाद या सेवा को खरीदने से पहले आपके लक्षित दर्शकों द्वारा खोजे जाने वाले वाक्यांशों को निर्धारित करने के लिए खोजशब्द अनुसंधान करके शुरू करें। खोज डेटा खोजने के लिए आप SEMrush या Google Ads कीवर्ड प्लानर जैसे टूल का उपयोग कर सकते हैं।
एक बार जब आप सही कीवर्ड की पहचान कर लेते हैं, तो अपने पेज की सामग्री को ऑप्टिमाइज़ करें। यदि आप अत्यधिक प्रतिस्पर्धी वस्तु या सेवा बेच रहे हैं, तो व्यवस्थित रूप से रैंकिंग करना कठिन हो सकता है। यदि आप निवेश करने के इच्छुक हैं तो लगातार लीड उत्पन्न करने के लिए SEO कंपनी का उपयोग करना एक शानदार तरीका हो सकता है।
कोई भी निवेश निर्णय लेने से पहले एक SEO कंपनी चुनना सीखें। प्रत्येक एजेंसी समान परिणाम नहीं देती है, इसलिए यह जानना महत्वपूर्ण है कि आपके व्यवसाय के लिए सही फर्म का चयन कैसे किया जाए।
https://takneekivichar.blogspot.com/2022/06/shopify-seo-2022-shopify-seo-7.html
7. उत्तर फोरम प्रश्न
फ़ोरम के सवालों का जवाब देना आपकी विषय वस्तु विशेषज्ञता को साबित करने का एक शानदार तरीका है, साथ ही पारस्परिकता के लिए मंच तैयार करना। यदि रणनीतिक रूप से किया जाता है, तो यह अभ्यास आपको कुछ ही मिनटों में लीड खोजने में मदद कर सकता है।
"... पारस्परिकता के सिद्धांत का उपयोग करने की कुंजी सबसे पहले देना है और यह सुनिश्चित करना है कि आप जो देते हैं वह व्यक्तिगत और अप्रत्याशित है।" इन्फ्लुएंस एट वर्क का यह उद्धरण बताता है कि कैसे कुछ देने वाला पहला व्यक्ति आपको समान या अधिक मूल्य का कुछ प्राप्त करने में मदद कर सकता है।
अनुनय के इस सिद्धांत को Reddit या Quora जैसी साइटों पर फ़ोरम प्रश्नों का उत्तर देकर क्रियान्वित करें। एक श्रेणी खोजें जो आपके व्यवसाय के लिए प्रासंगिक हो, और उपयोगकर्ता के प्रश्नों का उत्तर देना शुरू करें। अपने उत्तर के अंत में, उपयोगकर्ता की समस्या को हल करने में सहायता के लिए अपने उत्पाद या सेवा का उपयोग करने के लिए कॉल-टू-एक्शन शामिल करना सुनिश्चित करें।
उदाहरण के लिए, कल्पना करें कि आप पारिवारिक कानून सेवाएं प्रदान करने वाली एक कानूनी फर्म हैं। आप एक कानूनी सबरेडिट की सदस्यता ले सकते हैं जहां उपयोगकर्ता विशेष रूप से आपके व्यवसाय की पेशकश के बारे में प्रश्न पूछते हैं। किसी भी प्रश्न को खोजने के लिए प्रत्येक दिन कुछ मिनट निकालें जिससे आप कुछ अंतर्दृष्टि प्रदान कर सकें।
यदि कोई उपयोगकर्ता बाल सहायता प्रश्न के बारे में पूछता है, तो एक उपयोगी उत्तर छोड़ दें और अपनी वेबसाइट से लिंक करके समाप्त करें और उपयोगकर्ता को परामर्श के लिए आपसे संपर्क करने का सुझाव दें। मुफ्त सलाह देकर, प्रश्न पूछने वाला उपयोगकर्ता भविष्य में आपको कानूनी सेवाओं के लिए भुगतान करने के लिए अधिक बाध्य हो सकता है।
फ़ोरम के प्रश्नों का उत्तर देना इस बात का एक बेहतरीन उदाहरण है कि कैसे नए व्यावसायिक लीड उत्पन्न करें, और यह SEO के लिए भी बहुत अच्छा हो सकता है। विशेष रूप से हमारे Reddit उदाहरण के लिए, यदि आपके चाइल्ड सपोर्ट उत्तर को पर्याप्त अपवोट मिलते हैं, तो आपके लिंक का आपकी कानूनी फर्म के SEO पर सकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। इस प्रकार के तालमेल से आपके प्रमुख प्रयासों पर चक्रवृद्धि प्रतिफल प्राप्त हो सकता है।
8. मुफ़्त टूल या लीड जनरेशन मैग्नेट ऑफ़र करें
एक मुफ़्त टूल की पेशकश करना, बिज़नेस टू बिज़नेस सेल्स लीड उत्पन्न करने का एक शानदार तरीका है। आपका उत्पाद या सेवा किस प्रकार की समस्या का समाधान करती है? क्या आप एक मुफ़्त टूल की पेशकश कर सकते हैं जो उपयोगकर्ताओं को आपके व्यवसाय से अंततः खरीदारी करने की आवश्यकता को समाप्त किए बिना मदद करेगा?
इस उदाहरण के लिए, कल्पना करें कि आप ह्यूस्टन स्थित प्लास्टिक सर्जन हैं। अपने ट्विटर दर्शकों को मतदान करने और कुछ खोजशब्द अनुसंधान करने के बाद, आप यह निर्धारित करते हैं कि उपयोगकर्ता प्रक्रिया लागत और पुनर्प्राप्ति समय के बारे में जानने में रुचि रखते हैं।
परिणामस्वरूप, आप एक ऐसी ई-पुस्तक संकलित करने का निर्णय लेते हैं जो आपके द्वारा ऑफ़र की जाने वाली सभी विभिन्न प्रक्रियाओं के लिए मूल्य सीमा, पुनर्प्राप्ति समय सीमा, और पहले और बाद के फ़ोटो उदाहरणों की रूपरेखा तैयार करती है। आप एक टीज़र ब्लॉग पोस्ट लिखते हैं और फिर लोगों को आपके द्वारा प्रदान की गई जानकारी के लिए अपना नाम, फ़ोन नंबर और ईमेल पता बदलने की आवश्यकता होती है।
सही विषय, लक्ष्यीकरण और कॉल टू एक्शन के साथ, आपका ब्लॉग पोस्ट संपर्क जानकारी अर्जित करना शुरू कर सकता है। ब्लॉग विषय, सीटीए और ऑफ़र के उच्च संरेखण के परिणामस्वरूप उच्च रूपांतरण दर प्राप्त होगी। यहां विज़िट-टू-लीड रूपांतरण दर औसत हैं, जिनकी आप डेटाबॉक्स से ब्लॉग लीड रूपांतरण डेटा के अनुसार अपेक्षा कर सकते हैं।
टीज़र ब्लॉग पोस्ट इतना मूल्यवान है कि इच्छुक पाठक आपकी वेबसाइट से जुड़ रहे हैं और मुफ्त ईबुक के लिए साइन अप कर रहे हैं। आपका गाइड आपको अपने व्यवसाय के लिए लीड प्राप्त करने में मदद करेगा और साथ ही साथ आपके ह्यूस्टन प्लास्टिक सर्जरी एसईओ पर भी सकारात्मक प्रभाव डालेगा।
आपके उद्योग में क्या अवसर मौजूद है? लोकप्रिय उदाहरणों में कैलकुलेटर बनाना, मूल शोध संकलित करना, मुफ्त गाइड की पेशकश करना, या यहां तक कि आपके व्यवसाय के लिए लीड उत्पन्न करने में मदद करने के लिए मुफ्त परामर्श देना शामिल है।
https://takneekivichar.blogspot.com/2022/05/seo.html
9. प्रभावशाली साक्षात्कार
आपके उद्योग में साक्षात्कार लेने वाले नेता आपके और आपके व्यवसाय के लिए बहुत सारे दरवाजे खोल सकते हैं। यह न केवल आपके उद्योग के विशेषज्ञों से नेटवर्क बनाने और सीखने का एक शानदार तरीका है, बल्कि आप शक्तिशाली सामग्री बनाने के लिए इन साक्षात्कारों का उपयोग कर सकते हैं।
वीडियो अपने साक्षात्कार को रिकॉर्ड करें, इसे एक प्रश्नोत्तर ब्लॉग पोस्ट में बदल दें या इसे पॉडकास्ट के रूप में मंचित करें। इन विभिन्न स्वरूपों में अपने साक्षात्कार को तैयार करने से आपको सामग्री का लाभ उठाने और इच्छुक उपयोगकर्ताओं को अपनी वेबसाइट या सोशल मीडिया संपत्तियों पर लाने में मदद मिलेगी। आप अपने व्यवसाय की लीड पीढ़ी को बेहतर बनाने के लिए साक्षात्कारों को गेट करने और संपर्क जानकारी का अनुरोध करने पर भी विचार कर सकते हैं।
कई बार, प्रभावित करने वाले परिणामी साक्षात्कार को अपने मार्केटिंग चैनलों पर साझा करेंगे, जिससे आपकी पहुंच और आरओआई बढ़ जाएगी।
10. नेटवर्किंग शुरू करें
नेटवर्किंग शायद ही कभी प्रत्यक्ष राजस्व की ओर ले जाती है लेकिन पेशेवर अवसरों के पोषण के लिए बहुत अच्छी है। एक नेटवर्किंग इवेंट का चयन करने का प्रयास करें जो स्थानीय और आपके उद्योग से संबंधित हो। यह आपकी यात्रा लागत को कम रखने में मदद करेगा, और यह सुनिश्चित करेगा कि आप आसान व्यावसायिक जीत का लाभ उठा रहे हैं।
नेटवर्किंग से आप क्या हासिल करने की उम्मीद कर सकते हैं? यदि आप ROI को ध्यान में रखते हुए चलते हैं, तो आप लगभग हमेशा निराश होंगे। इसके बजाय, तिरछी जीत की तलाश करें।
हो सकता है कि आप एक पूरक व्यवसाय से मिलें, जिसके साथ आप अपनी पहुंच का विस्तार करते हुए, लीड साझा करने के लिए साझेदारी कर सकते हैं। शायद आप एक प्रभावशाली व्यक्ति से मिलते हैं जो आपके साथ साक्षात्कार के लिए सहमत होता है ताकि आप एक महान सामग्री का निर्माण कर सकें और एक ही समय में अपनी मार्केटिंग पहुंच का विस्तार कर सकें। नेटवर्किंग आपकी कंपनी के लिए अतिथि ब्लॉगिंग के अवसर भी खोल सकती है।
आपके नेटवर्किंग निवेश पर लगभग हमेशा कई रिटर्न होते हैं, जो इसे आपके व्यवसाय के लिए लीड प्राप्त करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक बनाता है।
11. एक ईमेल ऑफ़र बनाएं
लीड जनरेशन को हमेशा नए दर्शकों के संपर्क में आने से नहीं जूझना पड़ता है। हो सकता है कि आपकी ईमेल सूचियों में आपकी अप्रयुक्त व्यावसायिक क्षमता हो।
यदि आपने ईमेल ग्राहकों की अपनी सूची बना ली है, तो एक विशेष प्रस्ताव एक साथ रखने पर विचार करें। एक विशेष छूट या सीमित समय की पेशकश प्रभावी रूप से एक निष्क्रिय दर्शक को आपके अगले भुगतान करने वाले ग्राहक में बदल सकती है।
आप अन्य लोगों की ईमेल सूचियों को विशेष ईमेल ऑफ़र भी दे सकते हैं। यदि आप सक्रिय रूप से नेटवर्किंग कर रहे हैं या अपने उद्योग में पूरक व्यवसायों के साथ साझेदारी कर रहे हैं, तो आप एक ऐसा सौदा तैयार कर सकते हैं जिससे आप अपने दर्शकों के लिए खुद को बढ़ावा दे सकें।
एक मार्केटिंग एजेंसी और साइन-मेकर के बीच अतिथि ब्लॉग साझेदारी के हमारे पिछले उदाहरण को याद करें। मार्केटिंग एजेंसी साइन कंपनी के अगले ईमेल विस्फोट में व्यवसाय को बढ़ावा देने का सुझाव दे सकती है और पहल से उत्पन्न सभी बिक्री का 5% साइन-मेकर की पेशकश कर सकती है। यह मार्केटिंग फर्म, साइन कंपनी और खुश नए ग्राहकों के लिए एक जीत की स्थिति है।
12. उपयोगी ब्लॉग टिप्पणियाँ बनाएँ
एक चेतावनी के रूप में, मैंने आखिरी के लिए सबसे अच्छी बिजनेस लीड जनरेशन रणनीति को नहीं बचाया।
अपनी कंपनी में एक व्यवसाय के स्वामी या विपणन कार्यकारी के रूप में, उद्योग प्रकाशनों और यहां तक कि प्रतिस्पर्धी ब्लॉगों की सदस्यता लेने के लिए इसे एक बिंदु बनाएं। यह आपको अपनी प्रतिस्पर्धा की नब्ज पर उंगली रखने में मदद कर सकता है, और मददगार होने के अवसरों को खोल सकता है।
यदि आप देखते हैं कि पाठकों ने किसी पोस्ट पर कई ब्लॉग टिप्पणियां छोड़ दी हैं जिनका उत्तर नहीं दिया गया है, तो प्रतिक्रिया में अपनी व्यक्तिगत अंतर्दृष्टि प्रदान करें। अपनी वेबसाइट पर कुछ प्रासंगिक जानकारी के लिए कॉल टू एक्शन को शामिल करना एक बुरा विचार नहीं है जो पाठक के प्रश्न को और संबोधित करेगा।
ब्लॉग टिप्पणियों के माध्यम से व्यावसायिक लीड उत्पन्न करने का प्रयास करते समय हल्के से चलें। स्पैम के प्रति उनकी संवेदनशीलता के कारण ब्लॉग पर टिप्पणियों को वास्तव में खींचना मुश्किल है। साथ ही, हो सकता है कि आपके प्रतिस्पर्धियों को अपने दर्शकों का शिकार करने के लिए आप पर दया न आए।
स्रोत: https://www.marion.com/lead-generation-strategies-how-to-generate-leads-for-business/
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