अपनी Google रैंकिंग में तेजी से सुधार कैसे करें: एनालिटिक्स का उपयोग करके उच्च रैंक के लिए 9 कदम

सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन मार्केटिंग का सबसे धीमा रूप है जिसे मैं जानता हूं। यह सचमुच में है।

लेकिन एक बड़ा शॉर्टकट है।

कुंजी सही पृष्ठों और वाक्यांशों पर ध्यान केंद्रित करना है। आपके पास पहले से ही ऐसे पृष्ठ हैं जो रैंक करते हैं, लेकिन अभी तक उच्च रैंक नहीं करते हैं। यदि आप "स्ट्राइकिंग डिस्टेंस" कीफ्रेज़ वाले पेज को खोजने के लिए एनालिटिक्स का उपयोग करते हैं, तो आप उस पेज को अपडेट कर सकते हैं और बहुत जल्दी रैंक में सुधार कर सकते हैं।

https://uchgyaan.blogspot.com/2022/08/wordpress-seo-silo.html

यहां त्वरित सारांश है, फिर हम विस्तार में जाएंगे।

    उन वाक्यांशों को खोजें जिनके लिए आप लगभग उच्च रैंक करते हैं।
     Google खोज परिणामों में रैंकिंग की पुष्टि करें।
     वाक्यांश पर अधिक ध्यान केंद्रित करके पृष्ठ को बेहतर बनाएं।
     तीन दिन रुको। रैंकिंग की जाँच करें!

यह पोस्ट आपकी Google रैंकिंग में सुधार करने और ट्रैफ़िक को तेज़ी से खोजने के लिए हमारी चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका है। यह एकमात्र SEO शॉर्ट-कट है जिसके बारे में मुझे पता है। मैंने इसे दर्जनों ग्राहकों के लिए सैकड़ों बार किया है और मुझे इसे आपके साथ साझा करने में खुशी हो रही है।

यदि आपने पहले कभी ऐसा नहीं किया है, तो आपके Analytics में आपकी प्रतीक्षा कर रही Google रैंकिंग में सुधार करने के बहुत बड़े अवसर हो सकते हैं। 

मुख्य वाक्यांशों पर शोध करने की कोई आवश्यकता नहीं है, क्योंकि Analytics आपको वाक्यांश देगा।

प्रतियोगिता की जाँच करने की कोई आवश्यकता नहीं है, क्योंकि यह पहले से ही Google में रैंकिंग कर रहा है।

https://uchgyaan.blogspot.com/2022/08/blog-post_17.html

इसलिए यह सबसे छोटा संभव प्रयास के साथ Google रैंकिंग बढ़ाने का सबसे छोटा रास्ता है। पूरी 9-चरणीय प्रक्रिया में दस मिनट से कम समय लगेगा। अच्छा प्रतीत होता है? चलिए चलते हैं!

1. "प्रश्न" रिपोर्ट पर एक नज़र डालें

सबसे पहले, आपको उन सभी प्रमुख वाक्यांशों को खोजने की आवश्यकता है, जिनके लिए आप लगभग पहले से ही उच्च रैंकिंग कर रहे हैं। डेटा Google खोज कंसोल में है, लेकिन आप इसे यहां Google Analytics के भीतर से एक्सेस कर सकते हैं: अधिग्रहण> खोज इंजन अनुकूलन> प्रश्न। यह रिपोर्ट दिखाती है:

     वे सभी वाक्यांश जिनके लिए आपकी वेबसाइट रैंक करती है (खोज प्रश्न)
     प्रत्येक वाक्यांश (इंप्रेशन) के लिए आप Google में कितनी बार दिखाई दिए हैं
     प्रत्येक वाक्यांश के लिए आपकी साइट पर जाने की संख्या (क्लिक)
     प्रत्येक वाक्यांश के लिए आपकी सामान्य रैंकिंग (औसत स्थान)।

नोट: यदि यह रिपोर्ट खाली है, तो आपने अभी तक Google खोज कंसोल को Google Analytics से कनेक्ट नहीं किया है। यह लेख और वीडियो प्रक्रिया को दर्शाता है। या आप Search Console में सब कुछ कर सकते हैं, लेकिन Analytics के टूल शायद आपके लिए अधिक परिचित हैं। यदि आप यहां Search Console से परिचित नहीं हैं, तो यहां हमारी शुरुआती मार्गदर्शिका है।

यदि यहां बहुत अधिक डेटा नहीं है (प्रत्येक क्वेरी के लिए इंप्रेशन बहुत कम हैं) तो एक लंबी तिथि सीमा निर्धारित करें। ध्यान रखें कि यह रिपोर्ट पिछले दो दिनों का कोई डेटा नहीं दिखाती है.

https://uchgyaan.blogspot.com/2022/07/blog-post_28.html

2. आकर्षक दूरी की-वाक्यांश देखने के लिए एक उन्नत फ़िल्टर सेट करें

आप उच्च रैंकिंग के लिए सर्वोत्तम अवसरों की तलाश कर रहे हैं। इसका मतलब है कि वाक्यांश जिनके लिए आप रैंक करते हैं, लेकिन उच्च नहीं। इसलिए आपको इस रिपोर्ट को फ़िल्टर करना होगा।

चूंकि आपको औसत स्थिति कॉलम (जो पहला कॉलम नहीं है) के लिए फ़िल्टर करने की आवश्यकता है, इसलिए आपको एक उन्नत फ़िल्टर का उपयोग करना होगा। हमें उन्नत फ़िल्टर पसंद हैं। वे तेजी से सर्वोत्तम अंतर्दृष्टि प्राप्त करने का एक आसान तरीका हैं। मुख्य डेटा तालिका के शीर्ष पर फ़िल्टर बॉक्स के आगे "उन्नत" लिंक पर क्लिक करें।

आप यह रिपोर्ट हमें उन सभी वाक्यांशों को दिखाने के लिए बताने जा रहे हैं जिनके लिए हम Google के पेज दो पर उच्च रैंक करते हैं। इसलिए जब औसत स्थान 10 से अधिक होगा, तो हम क्वेरी को शामिल करने के लिए उन्नत फ़िल्टर सेट करेंगे। यह फ़िल्टर कैसा दिखता है।

कोई भी पेज दो पर रैंक नहीं करना चाहता है, लेकिन अच्छी खबर यह है कि पेज दो पर उच्च लगभग पेज एक है। आप एक महत्वपूर्ण SEO थ्रेशोल्ड के ठीक नीचे हैं। यह कम लटकने वाला फल है।

https://takneekivichar.blogspot.com/2022/08/9.html

3. रैंकिंग के आधार पर रिपोर्ट को छाँटें

रिपोर्ट को क्रमबद्ध करने के लिए कॉलम हेडर "औसत स्थान" पर क्लिक करें। दरअसल, आपको इसे दो बार क्लिक करना होगा ताकि आप शीर्ष पर 10 और 11 देख सकें।

प्रो टिप! इस रिपोर्ट को सेव करें।

अपनी फ़िल्टर की गई, क्रमबद्ध क्वेरी रिपोर्ट सहेजें ताकि अगली बार उस तक पहुंचना आसान हो जाए. बस ऊपर (फ्लॉपी डिस्क आइकन के बगल में) सेव बटन पर क्लिक करें, इसे नाम दें और ओके पर क्लिक करें। अब रिपोर्ट बाईं ओर के मेनू के शीर्ष पर अनुकूलन > सहेजी गई रिपोर्ट अनुभाग में कभी भी उपलब्ध होगी।

4. हड़ताली दूरी के वाक्यांशों के माध्यम से स्कैन करें

आप जल्दी से कुछ अजीब वाक्यांश देखेंगे। प्रत्येक साइट अजीब, प्रतीत होता है-अप्रासंगिक वाक्यांशों के लिए रैंक करती है। बस उन्हें अतीत में स्कैन करें और देखते रहें। यदि आप चाहें तो इनमें से कुछ प्रश्नों को निकालने के लिए आप अपने उन्नत फ़िल्टर में जोड़ सकते हैं।

आदर्श रूप से, आपको कुछ अच्छे, लेन-देन संबंधी कीफ़्रेज़ मिलेंगे। याद रखें, तीन प्रकार के कीफ़्रेज़ हैं जो तीन प्रकार के आशय को इंगित करते हैं।

    KNOW (सूचनात्मक प्रश्न… उर्फ ​​प्रश्न चिह्न)
    ये लोग सिर्फ जानकारी की तलाश में हैं। उनके पास एक विचार या प्रश्न है, लेकिन कुछ भी खरीदने की कोई योजना नहीं है। उदाहरण: "ठंडा पानी मेरे दांतों को क्यों चोट पहुँचाता है?"
    DO (लेन-देन संबंधी प्रश्न… उर्फ ​​डॉलर के संकेत)
    ये लोग किसी उत्पाद या सेवा पर शोध कर रहे हैं। वे जानते हैं कि उन्हें कुछ चाहिए और वे कार्य करने के लिए तैयार हो सकते हैं। उदाहरण: "आपातकालीन दंत चिकित्सक शिकागो"
    जाओ (नेविगेशन संबंधी प्रश्न)
    ये लोग वास्तव में सिर्फ एक वेबसाइट पर जाने की कोशिश कर रहे हैं। कंपनी का नाम पूरी तरह से या उनकी क्वेरी का हिस्सा है। उदाहरण: "हैप्पी स्माइल्स डेंटिस्ट्री"

हम वास्तव में KNOW और DO वाक्यांशों की तलाश कर रहे हैं, जो आमतौर पर ब्लॉग पोस्ट और सेवा पृष्ठों के साथ संरेखित होते हैं। जाहिर है, लेन-देन संबंधी प्रश्न सबसे मूल्यवान हैं।

https://takneekivichar.blogspot.com/2022/08/google-analytics.html

बख्शीश! यद्यपि GO वाक्यांश यहां प्रासंगिक नहीं हैं, वे त्वरित अंतर्दृष्टि का एक मूल्यवान स्रोत हो सकते हैं। यदि आपने कुछ समय के लिए अपनी कंपनी का नाम गूगल नहीं किया है, तो ब्रांडेड क्वेरी एसईओ के लिए हमारी मार्गदर्शिका देखें।

कुछ अच्छे वाक्यांश खोजें? महान। पर चलते हैं।

5. अपनी रैंकिंग की पुष्टि करें

अपनी रैंकिंग की पुष्टि करने के लिए Google में वाक्यांशों की खोज शुरू करें। आप तुरंत देखेंगे कि "औसत स्थान" वास्तव में रैंकिंग के समान नहीं है। कभी-कभी, आपको रिपोर्ट द्वारा सुझाई गई रैंकिंग से अधिक रैंकिंग दिखाई देगी। दूसरी बार, आप अपनी साइट बिल्कुल नहीं देखेंगे।

विसंगतियों के बहुत सारे कारण हैं।

    आपकी साइट आज रिपोर्ट की संपूर्ण दिनांक सीमा के औसत से भिन्न रैंक कर सकती है
    आपकी साइट में एक से अधिक पृष्ठ हो सकते हैं जो वाक्यांश के लिए रैंक करते हैं
    आपकी साइट SERP फीचर (स्थानीय 3-पैक, छवि खोज परिणाम, आदि) में रैंक कर सकती है।
    SERP सुविधाओं द्वारा आपकी रैंकिंग को नीचे धकेला जा सकता है
    आपके स्थान, ब्राउज़िंग इतिहास आदि के आधार पर आपके खोज परिणाम आपके लिए वैयक्तिकृत हो सकते हैं।

आप खोज करने से पहले कुछ चीजें करके उस अंतिम समस्या से बच सकते हैं: Google से लॉग आउट करना, "निजी" या "गुप्त" विंडो का उपयोग करना, ऐसे ब्राउज़र का उपयोग करना जिसका आप आमतौर पर उपयोग नहीं करते हैं, Google से कनेक्ट करने के लिए प्रॉक्सी सर्वर का उपयोग करना या Google के विज्ञापन पूर्वावलोकन टूल का उपयोग करना।

नोट: वास्तव में, पूरी तरह से तटस्थ खोज जैसी कोई चीज नहीं होती है। सभी खोजें निहित खोज संकेतों से प्रभावित होती हैं। इसलिए गुमनाम होने की कोशिश करने के बारे में ज्यादा चिंता न करें। आप सुपर सटीक डेटा की तलाश नहीं कर रहे हैं। आप सुराग ढूंढ रहे हैं।

एक ऐसा पृष्ठ खोजें जो किसी वाक्यांश के लिए रैंक करता हो, लेकिन बहुत ऊँचा न हो? महान। चलो ऐसे ही चलते रहें!

https://takneekivichar.blogspot.com/2022/08/magento.html

6. अन्य वाक्यांशों की जाँच करें जिनके लिए यह पृष्ठ रैंक करता है

यह महत्वपूर्ण है। इससे पहले कि आप इस लगभग-उच्च-रैंकिंग कीफ़्रेज़ के लिए ऑप्टिमाइज़ करने के लिए पेज को संपादित करना शुरू करें, आपको सबसे पहले उन सभी वाक्यांशों को देखना होगा जिनके लिए पेज रैंक करता है, ताकि आप गलती से इसे और भी बेहतर कीफ़्रेज़ के लिए डी-ऑप्टिमाइज़ न करें।

यहां आप 'मैं किसके लिए रैंक करूं?' प्रश्न का उत्तर देने के लिए एक अन्य Search Console रिपोर्ट का उपयोग करेंगे।

प्रत्येक वाक्यांश को देखने के लिए, जिसके लिए कोई भी पृष्ठ रैंक करता है, प्राप्ति > खोज कंसोल > लैंडिंग पृष्ठ रिपोर्ट पर जाएं। यदि आप सूची के शीर्ष पर वह पृष्ठ नहीं देखते हैं जिसे आप ढूंढ रहे हैं, तो URL को फ़िल्टर में डालें। इस बार उन्नत फ़िल्टर की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि आप पहले कॉलम के लिए फ़िल्टर कर रहे हैं।

यहाँ रिपोर्ट कैसी दिखती है:

एक बार जब आप इसे ढूंढ लेते हैं, तो अगले स्तर की रिपोर्ट में "ड्रिल डाउन" करने के लिए URL पर क्लिक करें, जो इस मामले में केवल उस URL की क्वेरी रिपोर्ट है। हेयर यू गो। आप हर उस वाक्यांश की सूची देख रहे हैं जिसके लिए आपका पृष्ठ रैंक करता है। क्लिक के आधार पर छाँटें।


अब आप इस पेज के लिए सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाले प्रमुख वाक्यांशों को जानते हैं। यदि चरण 4 में आपके द्वारा खोजा गया वाक्यांश सबसे अधिक क्लिक जीतने वाला नहीं है, तो सावधानी से आगे बढ़ें। आप अभी भी वाक्यांश के लिए पृष्ठ की प्रासंगिकता में सुधार करने में सक्षम हो सकते हैं, लेकिन सावधान रहें कि आप अन्य वाक्यांशों के लिए प्रासंगिकता को कम न करें।

https://www.bloggalot.com/technology/what-is-cloaking--how-many-types-of-cloaking-are-there

चेतावनी! यदि इस पृष्ठ के लिए शीर्ष प्रदर्शन करने वाला वाक्यांश पहले से ही पृष्ठ शीर्षक और H1 शीर्षलेख में है, तो उसे उन स्थानों से न निकालें। बस चरण 8 पर जाएं।

7. पृष्ठ पर कीफ्रेज़ उपयोग की जाँच करें

अब हम यह जांचना चाहते हैं कि क्या पेज वास्तव में स्ट्राइकिंग डिस्टेंस वाक्यांश के लिए अनुकूलित किया गया था। क्या वाक्यांश पृष्ठ पर सबसे महत्वपूर्ण स्थानों पर दिखाई देता है? क्या शीर्षक, हेडर और बॉडी टेक्स्ट में वाक्यांश था?

यह संभव है कि वाक्यांश शायद ही पृष्ठ पर दिखाई दे। यह संभव है कि रैंकिंग पूरी तरह से दुर्घटना से हुई हो। यदि हां, तो अब आपके पास प्रासंगिकता को इंगित करने और बहुत कम प्रयास के साथ रैंकिंग में सुधार करने का अवसर है।

आप कंट्रोल + एफ टेस्ट का उपयोग करके जांच कर सकते हैं।

यह ब्राउज़र में सिर्फ "ढूंढें" सुविधा है। यह पृष्ठ पर कीफ्रेज़ उपयोग दिखाता है। यह जांचने के लिए कि शीर्षक में कीफ्रेज़ है या नहीं, ब्राउज़र टैब में टेक्स्ट देखें।

क्या वाक्यांश पृष्ठ पर दिखाई देता है?
     यह कहाँ दिखाई देता है? शीर्षक, हेडर और बॉडी टेक्स्ट में?
     क्या शब्द एक साथ "बंधुआ वाक्यांश" के रूप में दिखाई देते हैं, या यह टूट गया है?
     प्रत्येक स्थान में इसका कितनी बार उपयोग किया जाता है?

यदि वाक्यांश शीर्षक, हेडर और बॉडी टेक्स्ट में नहीं है, तो यह पृष्ठ वास्तव में अनुकूलित नहीं था। Google रैंकिंग आकस्मिक थी। आपको एक ऐसा पृष्ठ मिला है जो अच्छी तरह से अनुकूलित नहीं था।

सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन प्रासंगिकता का संकेत देने के बारे में है। हम ऑन-पेज खोज इंजन अनुकूलन सर्वोत्तम प्रथाओं का उपयोग करके प्रासंगिकता का संकेत देते हैं, जिसे हम यहां संक्षेप में प्रस्तुत करेंगे।

कीफ़्रेज़ का उपयोग पृष्ठ शीर्षक में एक बार किया जाता है:

     यह <शीर्षक> टैग है, जो कोड में दिखाई देता है, लेकिन पृष्ठ पर ही नहीं। यह ब्राउज़र टैब में दिखाई देता है और यह अक्सर Google खोज परिणामों में क्लिक करने योग्य लिंक होता है। यदि आपकी साइट वर्डप्रेस में है, तो शीर्षक योस्ट जैसे प्लगइन के भीतर प्रबंधित किए जा सकते हैं। आदर्श रूप से, लक्ष्य वाक्यांश शीर्षक की शुरुआत में प्रकट होता है और वाक्यांश के शब्दों को एक साथ रखा जाता है, बिना किसी शब्द को तोड़कर।

कीफ़्रेज़ का उपयोग हेडर में एक बार किया जाता है:

     यह <h1> टैग है, जो पृष्ठ के शीर्ष पर शीर्षक है।

मुख्य वाक्यांश का प्रयोग मुख्य भाग के पाठ में कई बार किया जाता है:

     कीवर्ड फ़्रीक्वेंसी के लिए कोई जादुई संख्या नहीं है, लेकिन लंबाई और रैंकिंग के बीच एक संबंध है। याद रखें, Google एक शोध उपकरण है जिसे पुस्तकालय के वैज्ञानिकों ने बनाया है। Google को गहरी सामग्री पसंद है। यदि आपका पृष्ठ 1500 शब्दों का है, तो संभावना है कि वाक्यांश के तीन या चार उदाहरण स्वाभाविक लगते हैं।

https://chwawa.com/blog/888836/what-is-magento-2-how-is-it-better-than-magento-1/

8. इसे “सिमेंटिक SEO” के साथ एक बेहतर पेज बनाएं

अब जब आपने मूल बातें कवर कर ली हैं, तो यह अगले स्तर के सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन का समय है।

यदि आप Google के पेज एक पर रैंक करने की उम्मीद करते हैं, तो आपका लक्ष्य सचमुच इस विषय के लिए इंटरनेट पर 10 सर्वश्रेष्ठ पृष्ठों में से एक बनाना है। केवल कीवर्ड न जोड़ें। मूल्य जोड़ें। यह वास्तव में पाठक के बारे में है और इसे किसी भी तरह से एक बेहतर पृष्ठ बनाना है।

यहां उन चीजों की सूची दी गई है, जिन्हें आप पृष्ठ की गुणवत्ता में सुधार के लिए जोड़ सकते हैं:

    स्वरूपण (उपशीर्षक, बुलेट)
    योगदानकर्ता उद्धरण
    अनुसंधान डेटा और आँकड़े
    छवियां (विशेषकर चार्ट और आरेख)
    उदाहरण
    एंबेडेड वीडियो
    आंतरिक लिंक
    बारीकी से संबंधित विषयों पर गहराई, विस्तार और उत्तर

वह आखिरी वाला सबसे महत्वपूर्ण है। यदि आप मुख्य विषय से निकटता से संबंधित विवरण जोड़ते हैं, तो यह खोज इंजन को दिखाता है कि पृष्ठ वास्तव में प्राथमिक कीफ़्रेज़ के लिए सर्वश्रेष्ठ पृष्ठों में से एक है।

खोज इंजन वास्तव में अक्षरों, शब्दों और वाक्यांशों से मेल नहीं खाते। वे उस विषय को कवर करने वाले पृष्ठों के साथ खोजकर्ता के इरादे से मेल खाते हैं। इसे सिमेंटिक SEO कहते हैं।

    विषय को लक्षित करें, न कि केवल कीफ़्रेज़ को।

यदि यह स्पष्ट नहीं है कि किस विवरण को जोड़ना है और किस उप-विषय को कवर करना है, तो आपका मार्गदर्शन करने के लिए उपकरण और तकनीकें हैं। हम इसे दो तरीकों से करेंगे: पहले हाथ से, फिर एक टूल से।

हाथ से सिमेंटिक एसईओ

अपने विषय से शब्दार्थ से जुड़े शब्दों और वाक्यांशों को खोजने के लिए, चरण 6 में रिपोर्ट के अन्य वाक्यांशों से शुरू करें। फिर सीधे खोज परिणाम पृष्ठों में सुराग देखें:

    Google सुझाव / स्वतः पूर्ण
    बस अपने लक्ष्य कीफ़्रेज़ में टाइप करना शुरू करें और देखें कि Google क्या सुझाव देता है। Google, YouTube, आदि द्वारा सुझाए गए कई और वाक्यांशों के लिए कीवर्डटूल.आईओ में वाक्यांश दर्ज करें।
    लोग बक्सा भी पूछते हैं
    ये ऐसे प्रश्न और उत्तर हैं जिन्हें Google आपके विषय से संबंधित मानता है। यह SEO कंटेंट मार्केटर के लिए एक सोने की खान है। और अधिक प्रश्नों को देखने के लिए उत्तर ThePublic.com में वाक्यांश दर्ज करें।
    खोज परिणाम पृष्ठ के नीचे संबंधित खोजें
    पृष्ठ के निचले भाग में संबंधित वाक्यांश देखें। कोई वाक्यांश जो आपने याद किया? कुछ क्लिक करें। खुदाई करते रहो।
    अन्य उच्च रैंकिंग पृष्ठों की सूची में बोल्ड टेक्स्ट
    कम स्पष्ट लेकिन आप जो खोज रहे हैं। यदि Google ने टेक्स्ट को बोल्ड किया है, तो यह इस बात का पुख्ता सबूत है कि वाक्यांश शब्दार्थ से संबंधित हैं, Google के शीर्ष-गुप्त ऑन्कोलॉजिकल लाइब्रेरी के भीतर गहरे हैं।

इन संबंधित वाक्यांशों, प्रश्नों, उत्तरों और उप-विषयों को एकत्रित करें। फिर सामग्री बनाने के लिए इन विचारों का उपयोग करें।

https://www.articlecluster.com/decoding-affiliate-marketing-know-what-and-why/

     यहां और वहां के वाक्यांशों को केवल निचोड़ें नहीं।
     पोस्ट के अंत में इन वाक्यांशों से भरे वाक्य में रटना मत। कोपीपास्ता जैसा स्वाद।
     प्रासंगिक अनुभाग और पैराग्राफ जोड़ें जो विस्तार से जाते हैं। पोस्ट की संरचनाओं का निर्माण करें, छोटे पैराग्राफ को नए सेक्शन में बदलकर, बुलेट लिस्ट और सबहेड के साथ पूरा करें।

लिखते समय प्रारूप जोड़ना


टूल के साथ सिमेंटिक SEO

मैन्युअल शोध के माध्यम से उत्पन्न सभी विचारों को समाप्त करने के बाद, एक टूल आज़माएं। इनमें से प्रत्येक एक भुगतान उपकरण है। आपको एक सदस्यता (शायद $ 100/माह) या एक नि: शुल्क परीक्षण की आवश्यकता होगी। लेकिन वे आपके लेख को बेहतर बनाने के लिए नए विचारों को शीघ्रता से उजागर करने के लिए प्रतिस्पर्धी विश्लेषण का उपयोग करते हैं।

     बज़्सुमो सामग्री विश्लेषक (किसी भी विषय पर शीर्ष साझा लेख)
     SEMrush ऑन पेज SEO चेकर (सिमेंटिक आइडियाज रिपोर्ट)
     SEMrush SEO राइटिंग असिस्टेंट (लिखते समय टिप्स लिखना)
     मार्केटम्यूज ऑप्टिमाइज़

आइए उस अंतिम टूल पर करीब से नज़र डालें।

मार्केटम्यूज सिमेंटिक एसईओ परिवर्तनों को निर्देशात्मक और लगभग मजेदार बनाता है। बस लक्ष्य कीफ़्रेज़ और URL दर्ज करें। MarketMuse तब आपको शब्दार्थ से संबंधित कीवर्ड की एक सूची दिखाएगा, आपने कितनी बार प्रत्येक का उपयोग किया और अन्य उच्च-रैंकिंग प्रतिद्वंद्वियों ने प्रत्येक वाक्यांश का कितनी बार उपयोग किया।

यह इस तरह दिख रहा है:

9. कुछ दिन रुकिए...फिर अपनी रैंकिंग जांचें

तुम कैसे करोगे? रैंकिंग थोड़ी अधिक? अक्सर परिवर्तन तीन दिनों के भीतर होते हैं। यदि आपको एक सप्ताह के भीतर कोई परिवर्तन नहीं दिखाई देता है, तो संभवतः आप बिल्कुल भी परिवर्तन नहीं देखेंगे।

यदि पृष्ठ को शुरू करने के लिए अच्छी तरह से अनुकूलित नहीं किया गया था, तो कुछ छोटे बदलाव रैंकिंग पर बड़ा प्रभाव डाल सकते हैं।

किसी वाक्यांश को खोजने और साधारण संपादन के साथ पृष्ठ को अपडेट करने में कुल समय 10 मिनट से कम लगता है। किसी ऐसे पृष्ठ के लिए जो पहले से ही अनुकूलित है या एक वाक्यांश जो अधिक प्रतिस्पर्धी है, एक मामूली पुनर्लेखन में घंटों लग सकते हैं।

https://www.toduhs.com/how-seo-is-affected-by-frequent-redirects/

किसी भी तरह से, परिणाम अक्सर नाटकीय होते हैं और कुछ ही दिनों में दिखाई देने लगते हैं। यहां एक ईमेल का एक उदाहरण दिया गया है जो मुझे क्लाइंट के साथ इन चरणों से गुजरने के एक सप्ताह बाद प्राप्त हुआ...

 


यह आपकी रैंकिंग में सुधार करने का सबसे तेज़ तरीका है और यह वास्तव में अच्छी तरह से काम करता है। केवल नकारात्मक पक्ष यह है कि केवल इतने ही अवसर हैं। आखिरकार, आपने सभी कम लटके हुए फल खा लिए हैं और आपको नई सामग्री और नए कीवर्ड पर जाना होगा।

इसलिए इसे SEO कहते हैं...

इसे खोज इंजन अनुकूलन कहा जाता है क्योंकि इसमें समय के साथ पुनरावृत्त सुधार शामिल होते हैं। ऐसा कुछ नहीं है जो आप एक बार करते हैं। यह एक ऐसा काम है जो वास्तव में कभी समाप्त नहीं होता है। अवसर वस्तुतः अंतहीन हैं।

डेटा में अवसर खोजें…सामग्री को अपडेट करें…रैंकिंग/यातायात सुधार को ट्रैक करें…दोहराएँ!

स्रोत: https://www.orbitmedia.com/blog/improve-google-rankings/

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