अपने पीपीसी विज्ञापनों को अनुकूलित करने और बिक्री बढ़ाने के लिए 10 रणनीतियाँ


इसलिए स्वाभाविक रूप से, आप अपनी कंपनी के लिए पीपीसी विज्ञापनों को अनुकूलित करना चाहते हैं।

एक बात के लिए, क्योंकि पीपीसी अभियान विशिष्ट लक्षित खोजशब्दों पर केंद्रित होता है, आप अधिक लक्षित यातायात के साथ समाप्त होते हैं। यह गलत लीड प्राप्त करने और लंबे समय में आपकी रूपांतरण दरों में सुधार के जोखिम को कम करता है।

और, क्योंकि भुगतान किए गए विज्ञापन तुरंत शुरू हो जाते हैं, यहां तक कि एक नए व्यवसाय के लिए भी, आप आसानी से परिणाम प्राप्त कर सकते हैं यदि आप एसईओ जैसी इनबाउंड मार्केटिंग रणनीतियों पर भरोसा करते हैं।

https://uchgyaan.blogspot.com/2022/09/google-ux.html

https://uchgyaan.blogspot.com/2022/09/seo-11.html

जबकि आप अपनी साइट के लिए लंबी अवधि की इनबाउंड मार्केटिंग रणनीतियों पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं और अभी भी करना चाहिए- ऑर्गेनिक लीड लंबे समय में कम लागत में मदद करेगी- इन रणनीतियों के साथ पीपीसी अभियानों का उपयोग करने से आपको बिक्री बढ़ाने और इन अभियानों को चलाने की लागत को उचित ठहराने में मदद मिल सकती है। प्रथम स्थान।

यह देखने के इच्छुक हैं कि आप एक उच्च-परिवर्तित पीपीसी अभियान कैसे बना सकते हैं? रूपांतरण बढ़ाने और बिक्री बढ़ाने के लिए अपने पीपीसी विज्ञापनों को अनुकूलित करने के लिए हमारी शीर्ष 10 युक्तियां यहां दी गई हैं।

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पीपीसी अनुकूलन रणनीतियाँ


अपनी खोजशब्द सूची को नियमित रूप से अद्यतन करें।

जब आप अपना पहला पीपीसी अभियान डालते हैं, तो संभावना है कि आपके पास कवर करने के लिए कई कीवर्ड होंगे। चूंकि आप प्रति कीवर्ड एक निश्चित राशि का भुगतान करते हैं, प्रत्येक कीवर्ड के प्रदर्शन की समीक्षा करें, फिर उन कीवर्ड को हटा दें जो अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं।

आप नए कीवर्ड के लिए खराब प्रदर्शन करने वाले कीवर्ड के लिए अपना बजट बदल सकते हैं या अपने बेहतर प्रदर्शन करने वाले कीवर्ड के लिए अपना बजट बढ़ा सकते हैं।

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साथ ही नेगेटिव कीवर्ड जोड़ने की आदत डालें। इसलिए आप उन खोज शब्दों के लिए रैंक नहीं करते हैं जो आपको गलत प्रकार के विज़िटर प्राप्त कर सकते हैं। नकारात्मक कीवर्ड अनिवार्य रूप से वे कीवर्ड हैं जिनके लिए आप रैंक नहीं करना चाहते हैं - उदाहरण के लिए, एक वेडिंग फ़ोटोग्राफ़र "वेडिंग फ़ोटोग्राफ़ी" जैसे शब्दों के लिए रैंक करना चाहता है, लेकिन "वेडिंग वीडियोग्राफ़र" नहीं।

आप अपने क्षेत्र के लोगों से अत्यधिक लक्षित ट्रैफ़िक प्राप्त करने के लिए स्थानीय खोजशब्दों के साथ प्रयोग करना भी चाह सकते हैं। इसलिए, "शादी की फोटोग्राफी" जैसे कीवर्ड का उपयोग करने के बजाय, आप अतिरिक्त मील जा सकते हैं और "वेडिंग फोटोग्राफी डेनवर" के लिए रैंक करने का प्रयास कर सकते हैं।

अपनी वेबसाइट के प्रदर्शन में सुधार करें।

इसके बाद, आप एक ऐसी वेबसाइट चाहते हैं जो जल्दी से लोड हो, क्योंकि उपयोगकर्ताओं द्वारा उन वेबसाइटों को छोड़ने की अधिक संभावना है जिन्हें लोड होने में 2 सेकंड से अधिक समय लगता है।

https://takneekivichar.blogspot.com/2022/09/lsi-google.html

यदि आप यह जांचना चाहते हैं कि आपकी वेबसाइट कितनी तेजी से लोड होती है, तो GTmetrix, Pingdom Tools, या Google की Pagespeed Insights जैसे टूल का उपयोग करें।

सुनिश्चित करें कि आपकी वेबसाइट सुरक्षित और सुलभ है।

एक सुलभ वेबसाइट वह है जो आगंतुकों के लिए पढ़ने और ब्राउज़ करने में आसान होती है। इनमें से अधिकांश का संबंध डिजाइन से है, जैसे कि सही फोंट का उपयोग करना, लंबे पैराग्राफ को तोड़ना, और जहां भी प्रासंगिक हो, छवियों और वीडियो जैसे विभिन्न सामग्री प्रारूपों का उपयोग करना।

बढ़िया वेबसाइट एक्सेसिबिलिटी के लिए कुछ नियम हैं जिन्हें आप देखना चाहते हैं और जैसा कि आप ऐसा कर रहे हैं, वेबसाइट सुरक्षा पर भी ध्यान देना सुनिश्चित करें।

एचटीटीपी के बजाय एचटीटीपीएस का विकल्प चुनें- Google जैसे सर्च इंजन असुरक्षित वेबसाइटों को दंडित करते हैं, और यह आपके पीपीसी अभियान के प्रदर्शन या कम आगंतुक विश्वास को चोट पहुंचा सकता है।
स्थानीयकृत लैंडिंग पृष्ठ बनाएं।

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यदि आपका व्यवसाय एक निश्चित क्षेत्र के भीतर संचालित होता है, तो आपको सही समय और स्थान पर सही लोगों को वास्तव में हिट करने के लिए स्थानीयकृत लैंडिंग पृष्ठों का अधिक से अधिक उपयोग करना चाहिए।

यदि आपके पास कई स्थान हैं, तो प्रत्येक को अपने स्वयं के लैंडिंग पृष्ठ से अलग करें, जिससे अनुभव आपके आगंतुक के लिए अधिक व्यक्तिगत और प्रासंगिक हो।

जब आपके पास एक विश्वसनीय वेबसाइट बिल्डर हो तो यह कदम उठाना आसान होता है। बस उन पृष्ठों को डुप्लिकेट करें जो स्थान पर निर्भर हो सकते हैं और इसे प्रतिबिंबित करने के लिए अपनी प्रतिलिपि अनुकूलित करें।


विज्ञापन एक्सटेंशन का उपयोग करें।

विज्ञापन एक्सटेंशन आपके भुगतान किए गए विज्ञापन अभियानों के लिए उपयोग करने के लिए एक निःशुल्क ऐड-ऑन हैं, इसलिए यदि आप पहले से नहीं हैं तो आपको इसका लाभ उठाना चाहिए।

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पीपीसी अभियान के लिए कुछ बेहतरीन विज्ञापन एक्सटेंशन साइटलिंक, कॉलआउट और रीव्यू एक्सटेंशन हैं। ये उपयोगकर्ता को आपकी साइट के बारे में सब कुछ बताने के लिए अच्छा करते हैं, लोग आपके बारे में क्या सोचते हैं, साथ ही उन्हें एक प्रत्यक्ष लिंक के रूप में आपकी वेबसाइट पर क्या मिल सकता है इसकी एक झलक देते हैं।

आप ऐसे एक्सटेंशन भी चुन सकते हैं जो उपयोगकर्ताओं को सीधे आपके व्यवसाय को कॉल करने या संपर्क करने में सक्षम बनाते हैं।


एक पुन: विपणन रणनीति विकसित करें।

री-मार्केटिंग (कभी-कभी रिटारगेटिंग के रूप में संदर्भित) रणनीति में साइट विज़िटर को ट्रैक करना और उन्हें अन्य साइटों और सोशल मीडिया जैसे प्लेटफॉर्म पर प्रासंगिक विज्ञापन भेजना शामिल है।

लीड को भुगतान करने वाले ग्राहकों में बदलने के लिए यह एक बेहतरीन रणनीति है, खासकर यदि वे पहली बार खरीदारी करने के लिए तैयार नहीं थे या आप उनके ईमेल पते या संपर्क विवरण को कैप्चर करने में सक्षम नहीं थे।

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https://startups.snapmunk.com/ontario/toronto/information-technology/kinex-media

https://www.diggerslist.com/rockdavid/about

https://linkme.bio/rockdavid/

https://shor.by/rockdavid

https://www.flowcode.com/page/kinexmedia

https://linkworld.us/profile/rockdavid

https://start.me/u/NxglxM/kinex-media

https://paper.li/LmiCFf99Zb7VqR0u9LT4M

https://teetee.eu/en/author/alisajames86


ए / बी सब कुछ परीक्षण करें।


आपके विज्ञापन अभियानों का A/B परीक्षण एक अभ्यास होना चाहिए जो आप हर बार करते हैं। चूंकि इतने सारे कारक ग्राहक की क्लिक या खरीदारी की प्रवृत्ति को प्रभावित कर सकते हैं, इसलिए आपको विभिन्न तत्वों का परीक्षण करके देखना चाहिए कि किसमें सबसे अधिक रूपांतरण हैं।

उदाहरण के लिए, अपने लैंडिंग पृष्ठ के कई संस्करण बनाएं और विभिन्न डिज़ाइनों और शीर्षकों का परीक्षण करें।

आप सीधे Google Ads के प्रयोग टैब के अंतर्गत अपने विज्ञापनों का A/B परीक्षण भी कर सकते हैं। आप अलग-अलग लैंडिंग पृष्ठों से तुरंत लिंक कर सकते हैं और लगातार प्रयोग कर सकते हैं।


FOMO पर पूंजीकरण करें।

FOMO, या गुम होने का डर, अधिक बिक्री बढ़ाने के लिए एक शानदार रणनीति बनाता है। कई अलग-अलग तात्कालिक रणनीतियां हैं जो अच्छी तरह से काम करती हैं, और कई सफल अभियान अक्सर एक ही समय में एक संयोजन का उपयोग करते हैं।

सीधे अपने पीपीसी विज्ञापन से, आप लोगों को आकर्षित करने के लिए पहले से ही कमी का उपयोग कर सकते हैं। "बिक्री 24 घंटों में समाप्त होती है" या "केवल वाई तक मुफ्त एक्स" या यहां तक ​​कि "एक्स स्पॉट/इकाइयां शेष" जैसे वाक्यांश एफओएमओ भावनाओं को प्राप्त करने के लिए बहुत अच्छा कर सकते हैं ग्राहकों में।

आप अपने सीमित ऑफ़र को आगे बढ़ाने के लिए अपने लैंडिंग पृष्ठों में FOMO का उपयोग भी कर सकते हैं। यहां एक ऐसे ब्रांड का उदाहरण दिया गया है जो बिक्री को प्रोत्साहित करने के लिए कई कमी और तात्कालिक रणनीति का उपयोग करता है।

सबसे ज़्यादा कन्वर्ज़न देने वाले चैनलों पर ध्यान दें.

समय के साथ, आप देखेंगे कि आपके कौन से विज्ञापन चैनल सबसे अधिक रूपांतरण कर रहे हैं।

यदि आपने अपने अभियान बजट को कई प्लेटफार्मों और चैनलों में फैलाया है - एक शुरुआत के लिए, खोज इंजन और फेसबुक या लिंक्डइन जैसे सामाजिक नेटवर्क के मिश्रण पर विचार करें - तो, अंततः, यह स्पष्ट हो जाता है कि कौन सा प्लेटफॉर्म सबसे अधिक ग्राहकों को लाता है।

आपके सर्वोत्तम प्रदर्शन करने वाले चैनल कौन-से हैं, यह जानने में आपको कुछ समय लग सकता है, लेकिन एक बार जब आप यह जान लें कि वे क्या हैं, तो रूपांतरण दरों को बढ़ाने और ROI को अधिकतम करने के लिए इन चैनलों के माध्यम से ट्रैफ़िक बढ़ाने के लिए अधिक बजट पर ध्यान केंद्रित करें।

अपने कॉपी राइटिंग कौशल पर ब्रश करें।

अंतिम लेकिन कम से कम, कॉपी राइटिंग आपके पीपीसी विज्ञापन के सबसे महत्वपूर्ण भागों में से एक है। चूंकि ये विज्ञापन खोज इंजन परिणामों के रूप में प्रदर्शित होते हैं, इसलिए आपके पास फ़ोटो या वीडियो दिखाने के लिए बहुत अधिक अचल संपत्ति नहीं है।

इसके बजाय, आपकी कॉपी सामने और बीच में हो जाती है। यदि यह आपके पहले कुछ पीपीसी अभियान हैं, तो एक अच्छा आरओआई प्राप्त करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक अनुभवी कॉपीराइटर को काम पर रखना है, जिन्होंने अतीत में इसी तरह के अभियानों पर काम किया है।

https://chwawa.com/blog/888836/what-is-magento-2-how-is-it-better-than-magento-1/

https://www.bloggalot.com/technology/what-is-cloaking--how-many-types-of-cloaking-are-there

इसलिए, यदि आप एक B2B कंपनी हैं, उदाहरण के लिए, आप अनुभवी B2B कॉपीराइटर की मदद लेना चाहेंगे, जो आपके आदर्श ग्राहक के लिए आपकी सेवा की मार्केटिंग करना जानते हैं।

चाबी छीन लेना

https://www.campaignmonitor.com/wp-content/uploads/2020/02/10-Strategies-to-Optimize-Your-PPC-Ads-1.jpg 

आप अपना पहला या पचासवां पीपीसी अभियान बनाने वाले हैं या नहीं, यह जानने योग्य रणनीतियाँ और युक्तियाँ हैं जो आपके विज्ञापनों को अनुकूलित करने, रूपांतरण बढ़ाने और अधिक बिक्री बढ़ाने में आपकी मदद करेंगी। ऊपर दी गई रणनीतियों का उपयोग करके देखें कि आप अपने पीपीसी अभियानों को कैसे बदलते रह सकते हैं, प्रयोग करने से न डरें, और अच्छे विज्ञापनों को और बेहतर बनाने के तरीके खोजें। 

स्रोत: https://www.campaignmonitor.com/blog/email-marketing/10-strategies-to-optimize-your-ppc-ads-and-boost-sales/

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